Breaking News

Dr Arvinder Singh Udaipur, Dr Arvinder Singh Jaipur, Dr Arvinder Singh Rajasthan, Governor Rajasthan, Arth Diagnostics, Arth Skin and Fitness, Arth Group, World Record Holder, World Record, Cosmetic Dermatologist, Clinical Cosmetology, Gold Medalist

Business / उदयपुर के शाही ताज एवं स्पर्श एथनिक वियर की पगडी के बिना अधूरी है रॉयल वेडिंग की शान

arth-skin-and-fitness उदयपुर के शाही ताज एवं स्पर्श एथनिक वियर की पगडी के बिना अधूरी है रॉयल वेडिंग की शान
newsagencyindia.com October 03, 2023 07:59 PM IST

उदयपुर, 3 अक्टूबर 2023:  देश ही नहीं दुनिया में भी जहां कहीं पर रॉयल वेडिंग में साफे और शेरवानी की चर्चा होती है, वहां उदयपुर में पंचवटी स्थित शाही ताज एवं स्पर्श एथनिक वियर का नाम बडे अदबो अंदांज और शान-शौकत के साथ लिया जाता है। यहां के साफों के मुरीदों की फेहरिस्त बॉलीवुड से लेकर बिजनेस टायकून और स्पोर्ट्स पर्सन्स से लेकर फैशन इंडस्ट्री के दिग्गजों तक है। फिर बात चाहे ईशा अंबानी की शादी की हो या फिर रणवीर-दीपिका, विक्की कौशल-कैटरीना जैसी हस्तियों की रॉयल वेडिंग की ।

या फिर जब बात हो हमारे माननीय पीएम नरेन्द्र मोदी के सिर पर सभाओं में सजने वाली शानदार मेवाड़ी लुक वाली पगड़ी की। इन सबमें अलग-अलग और शानदार अंदाज में साफे और पगडियां सजी दिखाई देती हैं जिनका लुक इतना रॉयल और इतना यूनिक होता है कि हर बार देखने वाला वाह-वाह कर उठता है और तारीफ करते नहीं थकता। 

 

आखिर क्या है शाही ताज एवं स्पर्श एथनिक वियर के शाही साफों का अंदाज जो सबको दीवाना कर रहा है। यह सब जानकारी मंगलवार 3 अक्टूबर को प्रेसवार्ता में शाही ताज एवं स्पर्श एथनिक वियर के जिनेश कोठारी, रीना कोठारी, जयंत कोठारी, मनीषा कोठारी ने दी। 

 

हाल ही में उदयपुर में हुई राघव चड्ढा और परिणिती चोपडा की रॉयल वेडिंग में शाही ताज एवं स्पर्श एथनिक वियर को राज्यसभा सांसद राघव के सिर पर बारात और रिसेप्शन व फेरों के लिए शाही पगडी पहनाने का मौका मिला है। राघव और परिणिती के परिजनों ने साफों की दिल खोल कर तारीफ की और खूब कांप्लीमेंट्स दिए। इस शादी में मल्टीकर साफे थे जिसमें पाउडर ब्लू, पाउडर पिक, लेवेंडर का लाइट फॉर्म रंग शामिल थे। राघव ने गोल्डन कलर का साफा पहना और आउटफिट पवन सचदेवा का था। मनीष मल्होत्रा की ब्राइडल ड्रेस में परिणिति सजी थीं। 

 

शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर के जयंत कोठारी ने बताया कि उदयपुर में हुई रॉयल वेडिंग का राघव का जो फर्स्ट वीडियो हाल ही में ट्रेंड हुआ उसमें वे ही उनका साफा सेट कर रहे थे। 

 

कोठारी ने बताया कि हम आर्टिस्ट हैं और दुनिया के बदलते ट्रेंड के साथ चलते हैं। रॉयल वेडिंग हमारा पुराना बिजनेस है। मुंबई में ईशा अंबानी की रॉयल वेडिंग में हमारे 1600 साफे लगे जो विशेष रूप से तैयार शेडेड लाइट कलर में पेस्ट टोन में थे। नील नितिन मुकेश की रेडिसन ब्लू में शादी हुई व उसमें नील ने जो गोल्डन कलर का साफा पहना वो हमारा ही डिजाइन किया था। मोती की 

स्पेशल सेमी प्रीशियस माला भी हमारी ही थी। नितिन मुकेश ने खुद डिजाइन फाइनल की थी। उदयपर में जी 20 शेरपा मीटिंग में हमारे ही डिजाइन किए साफे शिरोधार्य किए गए। मेन फंक्शन में भारत के शेरपा अमिताभ कांत की पगडी भी हमारी ही डिजाइन की हुई थी। उदयपुर के राजघराने के लक्ष्यराजसिंह जी मेवाड हमेशा हमें मेवाडी पगडी आदि के लिए एप्रिशिएएट करते हैं। निवृत्तिसिंह मेवाड भी एप्रिशिएट करती हैं। लक्ष्यराजसिंह जी हमें नए प्रयोगों के बारे भी गाइड करते हैं। महाराणा फतहसिंहजी के जमाने से हमारी पीढियां सेवाएं देती आ रही हैं। कोठारी ने बताया कि उनके पास बहुत सारी वैरायटीज हैं। साफे, स्टाल, पगडी, माला, कलंगी, मेन्स में शेरवानी, इंडो वेस्टर्न जोधपुरी, बंद गला, कुर्ता पाजामा नेहरू जैकेट सहित अन्य हैं। 

 

ऐसे तय होती है दुनिया में फैशन

साफे में पैटर्न भी इंटरनेशन फ्यूचर फोरकास्ट के कलर के अनुसार होते हैं। अपको अचरज होगा कि पूरी दुनिया की इंडस्ट्री उसी पर काम करती है। फैशन की अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं मिल कर कलर्स तय करती हैं जो उस पूरे साल तक पूरी दुनिया की फैशन में छाया रहता है। जैसे कभी कूल मटका बल्यू पम ब्लू बैरी आदि तो कभी लाइट कलर। अभी लेवेंडर कलर फैशन में है।  हम खुद भी नए नए एक्सपरीमेंट डिजाइन, कलर आदि पर प्रयोग करते रहते हैं। 

छह पीढियों से चला आ रहा बिजनेस

शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर के जयंत कोठारी ने बताया कि मैं अपने पारिवारिक प्रोफेशन में छठी पीढी से हूं। पिताजी सुरेंद्रसिंह जी कोठारी,बडे भैया जिनेशजी कोठारी, बडी भाभी रीना कोठारी, पत्नी मनीषा कोठारी सहित अन्य परिवारजन मिलकर इस बिजनेस को संभालते हैं। आपको यह जानकर अचरज होगा कि हमें से कोई एमबीए है तो कोई केमिकल इंजीनियर तो काई अन्य स्ट्रीम में प्रोफेशनल्स हैं। हमने डिग्रियां लेने के बाद अपने हुनर का अपने ही फेमिली बिजनेस में उपयोग किया है और सबके साझा परिणाम हैं कि आज कोई भी रॉयल वेडिंग हो, हमारी सेवाएं जरूर ली जाती हैं।  

युुवाओं के लिए संदेश

फयूचर जनरेशन के लिए यह बडी इंडस्टी है। हमारे पास ऐसे फैशन और डिजाइन हैं जो अब तक इंडिया में डिजाइनर ने यूज ही नहीं किए हैं। आप जानते हैं कि अब फैशन इंडस्टी बहुत आगे चली गई है। युवा इसमें अपने पैशन के साथ आगे आकर अपना करियर बना सकते हैं।

  • fb-share
  • twitter-share
  • whatsapp-share
labhgarh

Disclaimer : All the information on this website is published in good faith and for general information purpose only. www.newsagencyindia.com does not make any warranties about the completeness, reliability and accuracy of this information. Any action you take upon the information you find on this website www.newsagencyindia.com , is strictly at your own risk
#

RELATED NEWS