Breaking News

Dr Arvinder Singh Udaipur, Dr Arvinder Singh Jaipur, Dr Arvinder Singh Rajasthan, Governor Rajasthan, Arth Diagnostics, Arth Skin and Fitness, Arth Group, World Record Holder, World Record, Cosmetic Dermatologist, Clinical Cosmetology, Gold Medalist

Business / उदयपुर के डॉ.अरविंदर सिंह को मिला था वर्ष 1988 में स्कॉटलैंड से 90 लाख का पैकेज, लेकिन भारत में रह कर नाम किया रोशन

arth-skin-and-fitness उदयपुर के डॉ.अरविंदर सिंह को मिला था वर्ष 1988 में स्कॉटलैंड से 90 लाख का पैकेज, लेकिन भारत में रह कर नाम किया रोशन
दिनेश भट्ट October 01, 2022 11:48 AM IST

उदयपुर, 01 अक्टूबर 2022 : जब भी किसी प्रोफेशनल को विदेश से अच्छे पैकेज का मौका मिलता है तो ज्यादातर लोग इसे मौका मान कर भुनाने से नहीं चूकते है। लेकिन कुछ लोग ऐसे विरले होते है ,जो भारत में रहकर काम करने का सोचते है और लगातार कड़ी मेहनत से खुद का और अपने शहर के साथ देश का नाम रोशन भी करते है। इसके साथ ही देश में रहते हुए कड़ी लगन से अपने बिजनेस को सफतला के सोपानों पर आगे ले जाते है और साथ ही लोकल लोगों के लिए सैकड़ो रोजगार के अफसर भी मुहैया करवाते है। ऐसे ही राजस्थान के उदयपुर शहर के अर्थ ग्रुप के डॉ.अरविंदर सिंह (Dr Arvinder Singh) का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। डॉ. अरविन्दर सिंह पहले ऐसे पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डॉक्टर है, जिनको मेडिकल साइंस के अलावा विभिन्न क्षेत्रो जैसे मैनेजमेंट, क़ानून ,कोस्मेटोलॉजी,कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी और  डिजिटल मार्केटिंग जैसे विषयों में महारत हासिल है । डॉ अरविंदर सिंह (Dr Arvinder Singh) के पास कुल 123 डिग्री, डिप्लोमा व सर्टिफिकेट है , जिसमें से 77 एकडेमिक व 46 नॉन-एकेडेमिक है। 

इसके साथ ही डा अरविंदर सिंह (Dr Arvinder Singh) ने 2009 में आईआईएम IIM) टॉप करने वाले भारत के प्रथम डॉक्टर होने का गौरव प्राप्त किया था। आईआईएम (IIM) करते हुए ही उनको 2008 में सबसे बड़ा 90 लाख का पैकेज स्कॉटलैंड से मिला था पर डॉ अरविंदर सिंह (Dr Arvinder Singh) ने उस पैकेज को ठुकरा कर भारत देश में रहकर कार्य करने का फैसला लिया।

 डॉ अरविंदर सिंह (Dr Arvinder Singh) ने शिक्षा क्षेत्र के अलावा निशानेबाज़ी में गोल्ड मैडल, स्कूबा डाइविंग का रिकॉर्ड, बिज़नेस लीडर अवार्ड जैसी महत्वपूर्ण उपलब्धिया भी अपने खाते में हासिल की है।

डॉ. अरविंदर सिंह (Dr Arvinder Singh) अभी कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी व पैथोलॉजी के क्षेत्र में अर्थ ग्रुप के डायरेक्टर व सीईओ हैं। डॉ. सिंह ने ऑक्सफ़ोर्ड, यू के, अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ़ एस्थेटिक मेडिसिन, कैनेडियन बोर्ड ऑफ़ एस्थेटिक मेडिसिन, इंटरनेशनल अकादमी ऑफ़ स्वीडन तथा जर्मनी से कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी, एस्थेटिक मेडिसिन, सौंदर्य शास्त्र व क्लिनिकल कॉस्मेटोलॉजी, मेडिकल लेज़र आदि विषयों में विभिन्न डिप्लोमा व सर्टिफकेट हासिल कर राजस्थान के प्रथम इंटरनेशनल बोर्ड सर्टिफाइड कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजिस्ट व एस्थेटिक फिजिशियन होने का भी गौरव प्राप्त किया है। डा सिंह को कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने हेतु राजस्थान के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ने भी हाल ही में सम्मानित किया।

डॉ. सिंह ने अभी हाल ही में इंस्टिट्यूट ऑफ़ एस्थेटिक मेडिसिन, कॉस्मेटोलॉजी व लेज़र की स्थापना भी की है जिसको लंदन से मान्यता व यूसए से रजिस्ट्रेशन प्राप्त है। डॉ सिंह ने आशा जताई की इस सेंटर से ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी रोज़गारपरक कोर्स कर करेंगे और मेडिकल क्षेत्र में भी यह इंस्टिट्यूट ट्रेनिंग व सर्टिफकेशन उपलब्ध करवाएगा। इसके अंतर्गत मेडिकल कॉस्मेटोलॉजी, एस्थेटिक्स व मेडिकल लेज़र के डिप्लोमा, फ़ेलोशिप्स की ट्रेनिंग होगी।

 

  • fb-share
  • twitter-share
  • whatsapp-share
arth-skin-and-fitness

RELATED NEWS